Breaking

बुधवार, 4 मार्च 2020

बिहार में कोरोना वाइरस के कारण रद्द हुआ कई कार्यक्रम मंत्री और विधायक हुए प्रभावित...

कोरोना वायरस बिहार
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद
चीन से फैलने बाला कोरोना वाइरस दुनिया के लगभग 70 देशो में पहुँच चूका है. और 22 देशों में कोरोना वाइरस के कई मामलों का पुष्टि हुआ है. कोरोना वाइरस से चीन  में मरने बालों की संख्या 3,000 से पार कर चूका है. भारत में कोरोना वाइरस के हाल ही में 2 मामले सामने आ चुके है. कोरोना वाइरस से बचने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने सार्वजनिक जगहों पर जाने से बचने के लिए कहा है. कोरोना वाइरस से बचने का उपाय यदि जाना जरुरी हो तो मास्क और अल्कोहल रहित रबर के जस्ताने लगाकर जाना चाहिए. जिस व्यक्ति में कोल्ड और फ्लू के लक्षण हो उससे दुरी बनाए रखें. खांसते और छींकते समय मुह पर रुमाल रख लें.

कोरोना वाइरस से बिहार के राजनितिक गलियारे में भी हरकंप मच गया है. कई सामूहिक कार्यक्रम को रद्द किया जा रहा है. केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने 7 मार्च को मिलर स्कुल पटना में होली मिलन समारोह का आयोजन किया था. जिसे उन्होंने रद्द कर दिया है. जिसकी जानकारी उन्होंने देते हुए कहा की प्रधानमंत्री ने इस बार किसी भी होली मिलन कार्यक्रम में भाग नही लेने का फैसला किया है. क्योकि कोरोना वाइरस के प्रसार से बचने के लिए विशेषज्ञों ने सामूहिक समारोह को कम करने का सलाह दिया है. इसे देखते हुए 07 मार्च को मिलर स्कुल पटना में होने बाला होली मिलन समारोह को रद्द करने का फैसला लिया है.

कोरोना वाइरस के लक्षण कोरोना वाइरस से प्रभावित लोगों को बुखार, गले में खरास, सांस लेने में तकलीफ, नाक बहना जैसी समस्या होने लगता है. कोरोना वाइरस से बचने के लिए जंगली जानवरों के सम्पर्क से दूर रहना चाहिए. कोरोना वाइरस से कैसे बचें भोजन में मांस, अंडे, चिकन का सेवन करने से बचना चाहिए. सार्वजनिक जगहों पर जाने से बचना चाहिए. जाना जरुरी हो तो मुँह में मास्क और हाँथ में अल्कोहल रहित रबर के जस्ताने पहनकर बाहर निकलें. 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

thanks for visit