The w3-animate-fading class animates an element in and out (takes about 5 seconds).

Breaking

रविवार, 1 सितंबर 2019

एयरटेल रिटेलरों के लिए खुशखबरी मित्रा एप्प में सिम एक्टिवेसन की प्रक्रिया में किया गया बदलाव...

एयरटेल रिटेलरों के लिए खुशखबरी मित्रा एप्प में सिम एक्टिवेसन की प्रक्रिया में किया गया बदलाव...

आपको बताते चलें कि एयरटेल ने पिछले कुछ हप्ते पहले अपने मित्रा एप्प में एक बदलाव कर दिया था। जिसमे यह बदलाव किया गया था कि एयरटेल का सिम एक्टिवेसन करते समय जिस मोबाइल से मित्रा एप्प के द्वारा सिम एक्टिवेसन किया जाता था। एयरटेल का ईजी सिम उसी मोबाइल में लगाना जरूरी हो गया था। उसमे रिटेलर का OTP मेनुअल तरीके से डालने बाला ऑप्शन को बन्द कर दिया गया था। और यह सूचना जारी किया गया था कि एक्टिवेसन करने के लिए ईजी सिम उसी 4g मोबाइल में लगाना जरूरी हो गया है। जिसमे एयरटेल का मित्रा एप्प इंस्टॉल किया गया है। उसमें रिटेलर का OTP ऑटो जनरेट हो जाता था। और इस तरह सिम एक्टिवेसन की प्रक्रिया को पूरा किया जाता था।

airtel sim
Airtel Sim


इस बदलाव के कारण एयरटेल रिटेलरों को बार बार मोबाइल से सिम निकालकर फेर बदल करना पड़ता था। क्योंकि जिओ का सिम 4g मोबाइल के अलाबे किसी दूसरे मोबाइल में काम नही करता है। और हर एक कंपनी के लिए 4g मोबाइल रखना सम्भव नही था। जिससे एयरटेल रिटेलरों को समस्याओं का सामना करना पड़ता था। इससे बचने के लिए रिटेलरों ने ग्राहक को जिओ सिम लेने की सलाह देने लगा। वही कुछ रिटेलर ने तो एयरटेल का सिम बेचना ही बन्द कर दिया था। जिससे एयरटेल का सिम एक्टिवेसन पिछला महीना बहुत कम हुआ। उससे एयरटेल को नुकसान का सामना करना पड़ा।


  • इस नुकसान से बचने के लिए एयरटेल ने बीते दिन मित्रा एप्प को फिर से अपडेट किया जिसमें सिम एक्टिवेसन करते समय एयरटेल रिटेलर को एयरटेल का ईजी सिम दूसरे मोबाइल में रहते हुए भी मेनुअल तरीके से रिटेलर OTP को इंटर करके सिम एक्टिवेसन की प्रक्रिया को पूरा कर सकता है। अब एयरटेल का सिम एक्टिवेसन करने के लिए मोबाइल से ईजी सिम को फेर बदल करने का जरूरत नही पड़ेगा। जिन रिटेलर को अभी तक यह सुबिधा प्राप्त नही हुआ है वह प्ले स्टोर में जाकर मित्रा एप्प को अपडेट कर लें। उन्हें भी यह सुबिधा मिल जाएगा। और जो रिटेलर इस बजह से एयरटेल का सिम बेचना बन्द कर दिए है वो भी अब सिम बेच सकते है

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

thanks for visit