Breaking

गुरुवार, 19 सितंबर 2019

साढ़े ग्यारह करोड़ रुपये की राशि बख्तियारपुर में बिहार सरकार के द्वारा इस योजना के लिए आबंटित किया गया...

 Manju Sinha Project Girls Higher Secondary School Bakhtiyarpur
मंजू सिन्हा परियोजना बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय बख्तियारपुर कार्यक्रम
मंजू सिन्हा परियोजना बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय बख्तियारपुर के लिए नया भवन का शिलान्यास बिहार सरकार शिक्षा मंत्री श्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा के कर कमलों द्वारा किया गया। बिहार सरकार के द्वारा इस विद्यालय के नए भवन निर्माण के लिए साढ़े ग्यारह करोड़ रुपये की राशि आबंटित किया गया। इस अवसर पर इस विद्यालय के छात्राओं ने कई तरह के स्टेज नृत्य कार्यक्रम किया। और आये हुए मुख्य अतिथियों को पुष्प मालार्पण कर स्वागत किया। वही इस विद्यालय के शिक्षकों ने भी आये हुए मुख्य अतिथियों को अंग वस्त्र और बुकें भेंट कर स्वागत किया।
 Manju Sinha Project Girls Higher Secondary School Bakhtiyarpur
मंजू सिन्हा परियोजना बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय बख्तियारपुर कार्यक्रम
इस कार्यक्रम में मंजू सिन्हा परियोजना बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों ने छात्राओं की पढ़ाई के लिए शिक्षकों का मांग किया। उन्होंने कहा कि इस विद्यालय में जितनी छात्राये पढ़ने आती है। उसके अनुसार विद्यालय में शिक्षकों की कमी है। इस विद्यालय को 10+2 का दर्जा मिल गया है। विद्यालय में आधुनिक शिक्षा के लिए कंप्यूटर की व्यवस्था की गई है लेकिन पढ़ाने के लिए उचित शिक्षक नही है। साथ ही विद्यालय में दूर से पढ़ने आने बाली छात्राओं के लिए कम से कम दो बसों की व्यवस्था की जाय जिससे छात्रायें समय पर विद्यालय आ सके। उन्होंने कहा कि पटना जिला में कुल छह परियोजना विद्यालय है जिसमे छात्राओं को दी जाने बाली  साइकल राशि समय पर नही मिलता है जिससे छात्रायें समय पर विद्यालय नही आ पाती है। जिससे उनकी पढ़ाई में बाधा होती है। वही गणेश हाई स्कूल के प्राचार्य महोदय ने गणेश हाई स्कूल का नाम बदलकर बिहार के CM नीतीश कुमार के पिताजी (कवि राज) के नाम पर रखने की बात कही।
 Manju Sinha Project Girls Higher Secondary School Bakhtiyarpur Program
मंजू सिन्हा परियोजना बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय बख्तियारपुर कार्यक्रम शिलान्यास
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बिहार सरकार के कई मंत्री और नेता जैसे शिक्षा मंत्री कृष्ण नन्दन प्रसाद वर्मा , सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार , नालन्दा सांसद कौशलेंद्र कुमार , बिहार विधान परिषद सदस्य रामचन्द्र भारती , क्षेत्रीय विधायक रणविजय सिंह इत्यादि उपस्थित थे। साथ ही इस अवसर पर बख्तियारपुर , बाढ़ , खुसरूपुर के स्कूल और कॉलेजों के अध्यापक और प्रधानाध्यापक भी सामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

thanks for visit