The w3-animate-fading class animates an element in and out (takes about 5 seconds).

Breaking

शुक्रवार, 20 सितंबर 2019

बिहार के लाल नर्वदेश्वर तिवारी ने किया कमाल, तेजस में रक्षा मंत्री के साथ उड़ान भरने वाले पहले एयर वाइस मार्शल बने...

बिहार के लाल नर्वदेश्वर तिवारी ने किया कमाल, तेजस में रक्षा मंत्री के साथ उड़ान भरने वाले पहले एयर वाइस मार्शल बने...
जिला सिवान रेलवे स्टेशन
जिला सिवान रेलवे स्टेशन 
आपने न्यूज में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरते हुए देखा होगा। इस विमान की खास बात यह है कि इसे भारत में बनाया गया है। जब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तेजस विमान में उड़ान भरी तो उड़ान भरने के साथ ही वे देश के पहले तेजस में उड़ान भरने वाले रक्षा मंत्री बन गए। इसी के साथ ही उन्होंने एक नया इतिहास रच दिया। इसमें एक खास बात यह भी था कि जिस तेजस विमान में वे उड़ान भर रहे थे उसे उड़ाने बाला बिहार के लाल नर्वदेश्वर तिवारी एयर वाइस मार्सल थे। और इसी के साथ नर्वदेश्वर तिवारी भी तेजस में रक्षा मंत्री के साथ उड़ान भरने वाले पहले एयर वाइस मार्सल बने।
नर्वदेश्वर तिवारी एयर वाइस मार्सल
नर्वदेश्वर तिवारी एयर वाइस मार्सल
नर्वदेश्वर तिवारी सिवान जिला के गुठनी के श्रीकलपुर के रहने वाले हैं। उनके पिताजी बोकारो के स्टील प्लांट में कार्यरत थे। इसलिए नर्वदेश्वर तिवारी के अपनी प्रारंभिक शिक्षा बोकारो में शुरू करके एम बी ए किया था। उनके परिवार में माता विमला देवी, पत्नी अर्चना तिवारी और एक पुत्र एवं एक पुत्री भी है। नर्वदेश्वर तिवारी के इस सफलता से परिवार के सभी सदस्य गर्वान्वित हैं। वही सिवान जिला में हर तरफ इनका ही चर्चा हो रहा है। जब से यह खबर सामने आई है उनके घर पर रिश्तेदारों और जान पहचान बालों का बधाई देने का तांता लगा हुआ है। और सिवान जिला में जश्न सा महौल बना हुआ है।
तेजस लड़ाकू विमान
भारतीय तेजस लड़ाकू विमान
नर्वदेश्वर तिवारी के चचेरे भाई इष्टदेव तिवारी जो कि पेशे से अधिवक्ता है। उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि नर्वदेश्वर ने एयर फोर्स ज्वाइन कर पहले फ्लाइंग लेफ्टिनेंट बने उसके बाद वो अभी एयर वाइस मार्शल के पद पर बंगलुरू एयरफोर्स के हेडक्वार्टर में तैनात है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

thanks for visit