The w3-animate-fading class animates an element in and out (takes about 5 seconds).

Breaking

शनिवार, 3 अगस्त 2019

आ गए रक्षाबंधन के लुटेरे : रक्षाबन्धन के नाम पर लूट का यह तरीका जानकर हैरान हो जायेंगे आप...

आ गए रक्षाबंधन के लुटेरे : रक्षाबन्धन के नाम पर लूट का यह तरीका जानकर हैरान हो जायेंगे आप...


लूट का एक से बढ़के एक तरीका आपने देखा होगा, पढ़ा होगा और सुना भी होगा। लेकिन आज हम आपको रक्षाबन्धन के नाम पर लूट का एक ऐसा तरीका बताने जा रहा हूँ जिसे पढ़कर आप हैरान हो जायेंगे। उससे पहले मैं आपको रक्षाबन्धन के बारे मे कुछ बातें बता देना चाहता हूँ। भाई बहन का प्यार रक्षाबन्धन का त्योहार हर साल सावन के पूर्णिमा को मनाया जाता है। इस दिन बहन अपने भाई के ललाट पर चन्दन लगाकर आरती उतारती है, और दाहिने हाथ की कलाई पर राखी बांधकर मिठाई खिलाती है। और भाई अपनी बहन को रक्षा करने का बचन देता है। साथ ही उसे कुछ उपहार भी देता है। भाई बहन के इस पवित्र रिश्ते का त्यौहार रक्षाबन्धन पूरे भारतवर्ष में मनाया जाता है।

रक्षाबंधन के दिन जो बहनें अपने भाई के पास नही रहती है वो कोशिश करती है कि इस दिन अपने भाई के यहाँ राखी बांधने जरूर जाएँगी। और जो किसी कारणबस नही आ पाती है। तो वो कुरियर या डाक के द्वारा अपने भाई के यहाँ रखी भेज देती है। इसी का फायदा लुटेरे उठा रहे है। रक्षाबंधन का त्यौहार आने में अभी कुछ दिन बाकी है। इसी का फायदा लुटेरे आसानी से उठा रहे है। और खासकर कर उन लोगों को निशाना बना रहे है जो लोग व्यपारी है। क्योंकि व्यपारियो का सामान कुरियर से हमेशा आते रहता है। और इसी चक्कर मे वो शिकार हो जाते है।

दरअसल पूरा मामला हम आपको समझाते है। बहुत से ऐसे व्यपारी है जो अपना सामान कुरियर से मंगवाते है ऐसे में उनका पता कुरियर बाले के पास रहता है। और इसी का फायदा उठाकर कुरियर बाला 5 रु की राखी और 2 रु का लिफाफा में राखी डालकर उन व्यपारियों का पता लिखकर भेज देते है जिनका पता उसके पास रहता है। कुरियर बॉय उस पते पर पहुँचकर कुरियर के नाम पर 250 रू चार्ज लेकर चला जाता है। जब कुरियर खोलकर देखा जाता है तो उसमे राखी निकलता है। व्यपारी अपने रिश्तेदारों के यहाँ कॉल करके पता करते है कि राखी किसने भेजा है तो सारा मामला समझ मे आ जाता है। कि उनके साथ लूट हुआ है। और इस तरह लुटेरे रक्षाबन्धन के नाम पर लूट कर रहे है। यदि आप चाहते है कि इस तरह से लूट का शिकार आपके रिश्तेदार न बनें तो इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर करें। आने बाला भाई बहन के पवित्र रिश्तों का त्यौहार रक्षाबंधन की आपको हार्दिक शुभकामनाएं

1 टिप्पणी:

thanks for visit