The w3-animate-fading class animates an element in and out (takes about 5 seconds).

Breaking

गुरुवार, 1 अगस्त 2019

एक अनुमान से पता चला है कि बिहार में दाढ़ी बढ़ाकर रखने बाले ज्यादातर लोग करते है इस चीज का सेवन।


एक अनुमान से पता चला है कि बिहार में दाढ़ी बढ़ाकर रखने बाले ज्यादातर लोग करते है इस चीज का सेवन।


आज कल के युवाओं में दाढ़ी बढ़ाकर रखना एक फैशन हो गया है। चाहे वो हिन्दू धर्म से तालुकात रखते हो या किसी और धर्म से इस बात से उन्हें कोई फर्क नही पड़ता है। वही दाढ़ी बढ़ाकर और मुछ कटवाकर रखना मुस्लिम धर्म मे रिवाज है। लेकिन नए युवाओं को सिर्फ और सिर्फ अपने फैसन से मतलब है। फैशन के सामने धर्म का कोई महत्व ही नही है। फैशन के चक्कर मे यह प्रचलन नए युवाओं में तेजी से बढ़ते जा रहा है।

दाढ़ी बढ़ाकर रखने बाला फैशन की शुरूआत भारतीय क्रिकेट के कप्तान विराट कोहली द्वारा की गई थी। शादी विवाह जैसे मौके पर हर कोई सुन्दर और संस्कारी दिखना चाहता है। गाँव मे यह परम्परा कहीं कहीं अभी भी दिखाई देता है कि शादी विवाह जैसे शुभ अवसर पर नाई को बुलाकर सभी लोगों को दाढ़ी बनबाया जाता है। जिससे वो सुन्दर और संस्कारी दिख सके। लेकिन भारतीय क्रिकेट के कप्तान विराट कोहली अपनी शादी में दाढ़ी के साथ दूल्हे के भेषभूषा में दिखे तो इस नए रूप में दूल्हे को देख सभी लोग अचम्भित रह गए। दाढ़ी के साथ दूल्हे का यह भेषभूषा लोगों को खूब पसंद आया। और तभी से यह फैशन बन गया।

तो आइए जानते है कि बिहार में दाढ़ी बढ़ाकर रखने बाले लोग क्या चीज का सेवन करते है। बिहार में शराब बन्दी कानून लागू है। इसके बाद भी चोरी छुपे लोग शराब बेच और खरीद रहे है। शराब बन्दी से पहले लोगों को शराब खरीदने के लिए दुकान पर जाना पड़ता था। लेकिन अब एक फोन कॉल पर शराब घर तक पहुँच जाता है। हालांकि इसके लिए लोगों को अतिरिक्त पैसा चुकाना पड़ता है। साथ ही शराब पीने के बाद एक डर हमेसा बना रहता है कि कहीं पुलिस से पकड़ा न जायें। इस समस्या को सुलझाने के लिए लोगों में गांजा का सेवन करते देखा गया है। इसे पीने के बाद न तो पुलिस का खतरा रहता है और न ही शराब की तरह मोटी रकम चुकाना पड़ता है। इसलिए गांजा का सेवन युवाओं में बढ़ता जा रहा है। एक अनुमान से पता चला है कि दाढ़ी बढ़ाकर रखने बाला 80% लोग गांजा का सेवन करते है। बिहार पटना डॉट कॉम किसी ऐसे प्रतिष्ठित व्यक्ति को ठेस नही पहुँचाना चाहता है जो दाढ़ी बढ़ाने के बाबजूद भी गांजा का सेवन नही करते है। ऐसे लोग 20% में आते है। आप अपनी राय नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर दें।

1 टिप्पणी:

thanks for visit