The w3-animate-fading class animates an element in and out (takes about 5 seconds).

Breaking

शनिवार, 27 जुलाई 2019

अल्केम दवा कम्पनी के संस्थापक और चेयरमैन संप्रदा सिंह का निधन से बिहार में शोक।


अल्केम दवा कम्पनी के संस्थापक और चेयरमैन संप्रदा सिंह का निधन से बिहार में शोक।


भूमिहार समाज के जाने माने हस्ती अल्केम दवा कम्पनी के संस्थापक और चेयरमैन संप्रदा सिंह का निधन होने से बड़े बड़े हस्तियों ने शोक जताया है। वही बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने इसे अपनी व्यक्तिगत क्षति बताया है, बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि उनकी कमी हमेसा खलेगी और शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने उन्हें बिहार का गौरव कहते हुए शोक व्यक्त किया है। उनके जाने से भूमिहार समाज के लोगों ने भी दुःख प्रकट किया है।

आपको बताते चलें कि संप्रदा सिंह बिहार के जहानाबाद जिला के मोदनगंज प्रखंड के ओकरी गाँव के थे। उनका जन्म सन 1925 ई में हुआ था। उन्होंने पटना विश्वविद्यालय से बीकॉम की पढ़ाई पूरी की थी। उसके बाद उन्होंने दवा कम्पनी अल्केम की स्थापना किया।

2017 ई में उनकी दौलत करीब 3.3 अरब डॉलर मापी गई थी। जिसका बर्णन फोर्ब्स पत्रिका में किया गया था। उस पत्रिका के अनुसार वे उस समय 43वाँ नम्बर पर थे। और अनिल अंबानी 45 वाँ नम्बर पर थे। इसलिए उस समय वो सुर्खियों में रहते थे। इतनी अच्छी जगह बनाने के कारण ही उनकी बजह से बिहार का नाम पूरे देश मे रौशन हुआ था। उनकी इस काबिलियत की बजह से पूरे बिहार को उनपर गर्व है।

फिलहाल वे अपने पूरे परिवार के साथ मुंबई में रहते थे। 90 दशक पार करने के बाद शरीर अस्वस्थ रहने लगा जिसके कारण उम्र की इस तहलीज पर उन्होंने मुंबई के लीलावती अस्पताल में सुबह 9:20 बजे आखरी साँसे ली। बिहार पटना की पूरी टीम की तरफ से उन्हें सत सत नमन...

यहाँ विडियो में देखिए पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन का नया रूप





कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

thanks for visit