Breaking

बुधवार, 31 जुलाई 2019

व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन को किया गया गिरफ्तार, बेतिया में "पाकिस्तान जिन्दाबाद" नाम से चला रहा था व्हाट्सएप ग्रुप...


व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन को किया गया गिरफ्तार, बेतिया में "पाकिस्तान जिन्दाबाद" नाम से चला रहा था व्हाट्सएप ग्रुप...

आपको बताते चले कि व्हाट्सएप हमारे जीवन मे इस्तेमाल किये जाने बाले चीजो में से एक हो गया है। इसके बिना एक दिन भी रह पाना मुश्किल हो गया है। व्हाट्सएप के द्वारा कई सारे काम आसान हो गये है। जैसे बाजार से सामान लाना हो तो जाते जाते बोल देते है कि "ठीक है मैं जाता हूँ व्हाट्सएप कर देना" या फिर कही डॉक्यूमेंट भेजना हो तो उसके लिए भी लोग व्हाट्सएप का ही इस्तेमाल करते है। आजकल तो शादी से पहले ही दूल्हा दुल्हन व्हाट्सएप के द्वारा जान पहचान बना लेते है। कई मामलों में देखा गया कि व्हाट्सएप से चैट करते करते प्यार हो जाता है उसके बाद शादी कर लेते है।

वही अगर व्हाट्सएप ग्रुप की बात हम करें तो देखा जाय कि व्यपारी वर्ग के लोगों के लिये बहुत जरूरी हो गया है। व्हाट्सएप ग्रुप के जरिये कई सारे व्यपार को बल मिला है। कई सारे काम धन्धे ऐसे भी है जो 80% व्हाट्सएप ग्रुप से ही चलते है। बस जरूरत है उसे अपने अपने तरीकों से चलाने की।

तो चलिए जान लेते है कि व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन को गिरफ्तार क्यो किया गया। बेतिया के नाजनी चौक निवासी सद्दाम कुरेशी नाम का युवक "पाकिस्तान जिन्दाबाद" नाम से व्हाट्सएप ग्रुप चला रहा था। जिसमे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने बाला आपत्तिजनक पोस्ट किये जाते थे। उस ग्रुप में कई सारे पोस्ट ऐसे मिले जिससे हिंसा उत्पन्न हो सकता है। सूचना के बाद पुलिस ने तकनीकी मदद से लोकेशन का पता कर उस युवक को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से ओपो कम्पनी का मोबाइल और सिम कार्ड बरामद किया गया। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया। युवक से पूछताछ करने के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। यदि आप भी किसी ऐसे ग्रुप का सदस्य या एडमिन है जिसमें इस तरह का पोस्ट किया जाता है तो उसका विरोध जरूर करें।

2 टिप्‍पणियां:

thanks for visit