The w3-animate-fading class animates an element in and out (takes about 5 seconds).

Breaking

सोमवार, 3 जून 2019

यदि आप भी पीते है RO का पानी तो साबधान हो जाइये क्योंकि आपको नुकसान भी कर सकता है।


यदि आप भी पीते है RO का पानी तो साबधान हो जाइये क्योंकि आपको नुकसान भी कर सकता है।

हम अक्सर स्वस्थ रहने के लिए तरह तरह के नुस्खे अपनाते रहते है। सुबह सुबह योगा करते है, मॉर्निंग वॉक करते है, व्यायाम करते है। स्वस्थ और फिट रहने के लिए खाने पीने बाली चीजो पर भी ध्यान रखते है।
पीने के लिए हम RO पानी इस्तेमाल करते है। और अब तो यह RO पानी धीरे धीरे फैशन बनते जा रहा है। शादी विवाह हो या कोई और सामाजिक कार्यक्रम हर तरह के सामाजिक कार्यक्रम में RO पानी का नल के साथ जार लगा दिया जाता है। और लोग उसे बड़े चाव से पीते है। लेकिन क्या आपको पता है यह RO पानी आपको नुकसान भी कर सकता है।

कब नुकसान करता है RO पानी

कभी कभी हम देखते है कि RO का पानी पीने में तीखापन का स्वाद लगता है। यह तीखापन का स्वाद पानी को अच्छी तरह से फिल्टर नही करने के कारण आता है। पानी को फिल्टर करते समय TDS की मात्रा को ध्यान में रखा जाता है। यदि पानी को फिल्टर करते समय TDS की मात्रा कम या ज्यादा हो जाता है तो ऐसे में पानी के स्वाद में खारापन आ जाता है। और यह हमारे शरीर को बहुत ज्यादा नुकसान करता है। ऐसे में RO पानी पीते समय इस बात का हमेशा ध्यान रखें।

TDS की मात्रा कितना होना चाहिए

RO पानी फिल्टर करते समय टीडीएस की मात्रा कितना होना चाहिए इस बात का पता लगाने के लिए हमने "गंगोत्री निर्मल जल" RO water plant के संचालक चन्दन जी से बात किया तो उन्होंने क्या कहा विडियो में देखिए "गंगोत्री निर्मल जल" RO water plant के संचालक चन्दन जी का पूरा इंटरव्यू।
RO Water Plant लगाने में कितना खर्च होता है?
क्या क्या रो मेटेरियल लगता है?
कितना मुनाफा होता है?

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

thanks for visit